Meta का नया AI टूल, जो text से voice बना सकता है

Meta’s new AI tool, which can create voice from text

AI के इस दौर में, हर कंपनी AI इंटीग्रेटेड उत्पादों को लाने का प्रयास कर रही है। हाल ही में मेटा ने एक नया AI टूल जारी किया है जो साधारण text को music और sound में बदल सकता है।

AudioCraft नामक Meta का उत्कृष्ट ओपन सोर्स AI टूल यूजर्स के लिए उपलब्ध कराया है। इस टूल के आने से सबसे अधिक लाभ प्रोफेशनल म्यूजिशियन और म्यूजिक बनाना चाहने वाले लोगों को होगा। तो जानते है कि यह टूल कैसे काम करता है |

Hostinger Review 2023 | Hostinger का सच ?? मेरा 5 साल का अनुभव !

Audiocraft क्या करेगा?

इस ओपन सोर्स AI टूल में एकमात्र text को Music & Audio में बदलने की क्षमता भी है। आप text से भी ऑडियो और music बना सकते हैं।

यहाँ जाकर आप यह 84% की छूट पर wordpress blogging कोर्स खरीद सकते है और घर बैठे लाखों कमा सकते है |

यह AI टूल, जो तीन मॉडल्स में आया है

आप लोगों को बता दें कि Meta ने इस AI टूल को तीन मॉडल्स में पेश किया है: AudioGen, MusicGen और EnCodec। MusicGen मॉडल को मेटा के म्यूजिक लाइब्रेरी के साथ ट्रेनिंग दी गई है, जो text इनपुट से music बना सकता है।

विपरीत इसके , AudioGen को पब्लिक साउंड इफेक्ट के साथ trained किया गया है, जो text इनपुट की मदद से ऑडियो जेनरेट करेगा। इसके अलावा, EnCodec डीकोडर को इंप्रूव किया गया है, जो इस टूल की मदद से high quality का music बनाने में सक्षम होगा।

Google Search Console में Website को आसानी से जोड़ें !

इस tool के लाभ

मेटा ने एक trand किए गए AudioGen मॉडल को उपलब्ध कराया है जिससे लोग कारों के हार्न बजाने, कुत्तों के भौंकने या लकड़ी के फर्श पर चलने वाले कदमों की आवाज जैसे साउंड इफेक्ट बना सकते हैं। इस नए tool में Music Composition, Compression Algorithms, Sound Effects Generation, and Audio Generation की क्षमताएं शामिल हैं।

इस AI टूल का उपयोग कौन कर सकता है

इस टूल को मेटा रिसचर्स और प्रैक्टिस करने वाले यूजर्स खुद के डेटाबेस और मॉडल्स को ट्रेनिंग देने के लिए ओपन सोर्सिंग किया जा सकता है।

✅ Website : https://hinditechie.com/
✅ Youtube : https://www.youtube.com/@HindiTechie
✅ Facebook : https://www.facebook.com/hinditechie
✅ Instagram : https://www.instagram.com/hinditechie/